हरिद्वार | योग गुरु बाबा रामदेव ने आरोप लगाया है की कुछ लोग मुस्लिम भाइयो को भ्रमित कर रहे है की पतंजली के हर उत्पाद में गौमूत्र मिलाया जाता है. यह सत्य नही है. केवल 5 औषधियों में गौमूत्र का इस्तेमाल होता है इसके अलावा बाकी किसी भी उत्पाद में इसका उपयोग नही हो रहा. इसके अलावा रामदेव ने बताया की पतंजली का उत्तराधिकारी कोई कारोबारी नही बल्कि सन्यासी ही होगा.

पतंजली ब्रांड की सालाना प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने उक्त बाते कही. उन्होंने पतंजली के कारोबार के बारे में बताते हुए कहा की इस साल पतंजली का टर्नओवर 10,561 करोड़ रूपए रहा है. इसके अलावा करीब 100 फीसदी मुनाफे के साथ हम आगे बढ़ रहे है. उम्मीद है की अगले एक या दो साल में पतंजलि देश का सबसे बड़ा स्वदेशी ब्रांड होगा.

और पढ़े -   नहीं रुक रही मोदी सरकार की हादसों वाली रेल, 2 ट्रेनों के पहिए पटरियों से उतरे

सोशल मीडिया पर अपने मरने की खबर पर उन्होंने कहा की सोशल मीडिया पर तरह तरह की अफवाहे फैलाई जा रही है. कहा गया की रामदेव स्वर्गवासी हो गए है जबकि मैं तो अभी तक धरतीवासी हूँ. यही नही यह भी अफवाह फैलाई जाती है की हम अपने सभी उत्पादों में गौमूत्र मिलाते है. मैं उनको बताना चाहता हूँ की देश में लेबलिंग का कानून है. जो भी आप अपने उत्पाद में मिलाते है उसको पैकिंग पर लिखना पड़ता है.

और पढ़े -   रोहिंग्या मामले पर हमने सुप्रीम कोर्ट में कोई हलफनामा नही दिया - रिजीजू

रामदेव ने आगे कहा की हम कुछ छुपाते नही है. जो इस्तेमाल करते है वो पैकजिंग पर लिखते है. हम करीब एक हजार उत्पाद बनाते है उनमे से 5 औषधियों में गौमूत्र है. इनमे से केवल एक औषधि ही पीने वाली है. वो उत्पाद है गौमूत्र अर्क. इसके अलावा बाकी चार बिना खाने वाली है. इसलिए मुस्लिम भाइयो को भ्रमित होने की जरूरत नही है. रामदेव ने शहीद हुए जवानों के बच्चो के लिए ‘पतंजली आवासीय सैनिक स्कूल ‘ खोलने का भी एलान किया. उन्होंने कहा की इसमें सभी शहीद जवानों के बच्चो को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो को लेकर चिंतित है ममता बनर्जी, मोदी सरकार से की मदद की अपील

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE