पतंजलि ब्रांड की मु‌श्किलें बढ़ती जा रही हैं। पतंजल‌ि देशी घी का सैंपल जयपुर प्रयोगशाला में फेल हो गया है। सैंपल रिपोर्ट के मुताबिक घी में वनस्प‌त‌ि, केमिकल और कलर पाया गया है। ये घी लखनऊ के कस्टमर योगेश कुमार मिश्र की शिकायत पर लैब टेस्ट के लिए भेजा गया था। टेस्ट के बाद सैंपल मानकों पर खरा नहीं उतरा।

पहले भी फेल हो चुके हैं सैंपलबीते दिनों उत्तराखंड में बाबा रामदेव के घी में फंगस मिलने का मामला सामने आया था। बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड में पतंजलि घी में फंगस मिलने का मामला सामने आया था। शिकायत के बाद उत्तराखंड की खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पतंजलि योगपीठ जाकर शुद्ध देसी गाय के घी के सैंपल लिए थे।

और पढ़े -   शिवराज में जंगलराज, बंधुआ मजदूरी से मना करने पर दलित महिला की काटी गयी नाक

नूडल में मिले थे कीड़े

नूडल में मिले थे कीड़े

वहीं पतंजल‌ि आटा नूडल्स में भी कीड़े मिलने की शिकायत भी मिली थी। इसके अलावा पतंजलि के सरसों के तेल, शहद, आरोग्य बेसन और काली मिर्च समेत अभी तक 6 उत्पाद जांच में फेल हो चुके हैं।

पिछली बार घी में फंगस निकलने पर रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण ने इन आरोपों को गलत बताते हुए कहा था कि वे जो घी बनाते हैं उसे उचित तापमान पर गर्म करने के बाद ही पैक किया जाता है। इसलिए उसमें फंगस लगने का सवाल ही नहीं पैदा होता। साभार: अमर उजाला

और पढ़े -   गोरखपुर हादसा : डॉ कफील अहमद को पद से हटाने के बाद योगी सरकार पर भडके अनुराग कश्यप

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE