मंदसौर | मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानो के परिजनों से मिलने , कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज मंदसौर पहुँच रहे है. हालाँकि प्रशासन ने राहुल को वहां जाने की इजाजत नही दी है. इसके बावजूद वो राजस्थान के उदयपुर से बाइक पर बैठकर मंदसौर जा रहे है. यही नही हालात बिगड़ने के डर से प्रशासन ने पुरे मंदसौर जिले में धारा 144 लगा दी है.

उधर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने गुरुवार को माना की मंगलवार को मारे गए 5 किसान , पुलिस गोलीबारी में ही मारे गए. इससे पहले उन्होंने कहा था की कुछ असामाजिक तत्वों की वजह से किसानो की जान गयी. पुलिस ने वहां गोलीबारी नही की. अपने बयान में भूपेन्द्र सिंह ने कहा की पांच किसानो की मौत , पुलिस गोलीबारी की वजह से हुई है. जांच से इस बात की पुष्टि हुई है.

गोलीबारी की वजहों की जानकारी देते हुए भूपेन्द्र सिंह ने कहा की प्रदर्शन कर रहे किसानो के हिंसक हो जाने की वजह से पुलिस को गोलीबारी करनी पड़ी. वही राज्य सरकार ने कार्यवाही करते हुए मंदसौर के एसपी और डीएम का ट्रान्सफर कर दिया है. इसके अलावा पुलिस ने आन्दोलन के दौरान हुई हिंसा के आरोप में 62 लोगो को हिरासत में लिया है. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सभी लोगो से शांति बनाये रखने की अपील की है.

और पढ़े -   हिन्दू समिति की अजीब मांग , गरबे में मुस्लिमो का प्रवेश को रोकने के लिए आधार कार्ड को बनाया जाए अनिवार्य

उधर इस पुरे मामले ने राजनितिक रंग भी लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार से इस्तीफे की मांग की है, वही राहुल गाँधी , मृतक किसानो के परिजनों से मिलने मंदसौर जा रहे है. अभी तक की जानकारी के अनुसार राहुल , उदयपुर पहुँच चुके है और बाइक से मंदसौर के लिए रवाना हो चुके है. उनके साथ जेडीयु नेता शरद यादव भी मंदसौर जा रहे है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE