रांची | झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास का एक विडियो आजकल काफी वायरल हो रहा है. इस विडियो में रघुवर दास कुछ महिलाओ से अपने पैर धोते हुए दिख रहे है. यह विडियो सामने आने के बाद विपक्षी दलों और सामाजिक कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओ ने तो उनसे इस्तीफा देने तक की मांग की है.

दरअसल 7 जुलाई को जमेशदपुर के ब्रह्म लोक धाम में ‘गुरु महोत्सव’ नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास मुख्य अथिति बनकर पहुंचे. कार्यक्रम में पहुंचते ही रघुवर दास का बड़े भव्य तरीके से स्वागत किया गया. उनके ऊपर फूल मालाये फैंकी गयी. इस दौरान कुछ महिलाये एक थाली के अन्दर उनके पैरो को भी धोती दिखाई दी.

विडियो में दिखायी दे रहा है की एक थाली, जिसमे गुलाब के फुल की कुछ पंखुड़िया पड़ी हुई है, रघुवर दास ने अपने पैर रखे हुए है और कुछ महिलाये उनके पैरो को धो रही है. मुख्यमंत्री की इस हरकत पर कुछ सामाजिक कार्यकर्त्ता और विपक्षी दल आग बबूला हो गए. बंगलौर की रहने वाली सामाजिक कार्यकर्त्ता ब्रंदा एडिगे ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इसकी कड़ी निंदा की.

उन्होंने कहा की एक लोकतंत्र में इस तरह की चीजे बिलकुल स्वीकार नही की जायेगी. ऐसी परम्पराओं की यहाँ कोई जगह नही है. मेरा मानना है ऐसे व्यक्ति को अपने पद पर रहने का कोई अधिकार नही है. उधर कांग्रेस की सांसद रंजीता रंजन ने भी इस मामले में मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा की अगर मुख्यमंत्री के पैरो के धोनी की प्रक्रिया पूरी करनी ही थी तो महिलाओं को ही क्यों इस काम के लिए लगाया गया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE