प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान महीने की शुरूआत के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि इससे शांति और सद्भाव की भावना प्रबल होगी। उन्होंने कहा कि इस देश को सभी मतों एवं समुदायों के लोगों पर गर्व है।

इसके अलावा मोदी ने ट्वीट किया, रमजान के आरंभ की बधाइयां। कामना करता हूं कि इस पवित्र महीने से दुनिया भर में एकजुटता, शांति एवं सद्भाव बढ़ेगा।

मन की बात उन्होंने कहा, रमजान के पवित्र महीने के आगमन पर, मैं भारत और विश्व-भर के लोगों को, विशेष करके मुस्लिम समुदाय को, इस पवित्र महीने की हार्दिक शुभकामनायें देता हूं । उन्होंने कहा, रमजान में प्रार्थना, आध्यात्मिकता और जकात :दान: को काफी महत्व दिया जाता है। हम हिन्दुस्तानी बहुत ही भाग्यवान हैं कि हमारे पूर्वजों ने ऐसी परंपरा निर्माण की कि आज भारत इस बात का गर्व कर सकता है।  हम सवा-सौ करोड़ देशवासी इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि दुनिया के सभी सम्प्रदाय भारत में मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ये ऐसा देश है जो ईश्वर में विश्वास करने वाले लोग भी और ईश्वर को नकारने वाले लोग भी, मूर्ति पूजा करने वाले भी और मूर्ति पूजा का विरोध करने वाले भी, हर प्रकार की विचारधारा, हर प्रकार की पूजा पद्धति, हर प्रकार की परंपरा है। हम लोगों ने एक साथ जीने की कला आत्मसात की है और आखिरकार धर्म हो, सम्प्रदाय हो, विचारधारा हो, परंपरा हो, हमें यही सन्देश देते हैं…शान्ति, एकता और सद्भावना का। ये रमजान का पवित्र महीना शान्ति, एकता और सद्भावना के इस मार्ग को आगे बढ़ाने में जरूर सहायक होगा। मैं फिर एक बार सबको शुभकामनायें देता हूं ।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE