रामेश्वरम: दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के स्मारक के निर्माण के लिए रामेश्वरम के पेई कुरुम्बू में शुरूआत हो गई है। मंगलवार को इस द्वीप पर हुए एक कार्यक्रम में प्रस्तावित स्मारक के निर्माण के लिए नींव रखी गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में डीआरडीओ के कर्मचारी और रामंतापुरम रामा प्रदीपम के रेवेन्यू डिवीजनल ऑफिसर भी शामिल हुए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। इस पहल के लिए डॉक्टर कलाम के बड़े भाई मुतु मीरन लब्बाई मारिकर ने केंद्र और राज्य सरकार का शुक्रिया भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अक्टूबर को डॉक्टर कलाम की जन्मदिन के मौके पर यह घोषणा की थी कि ‘मिसाइल मैन’ की स्मृति में एक स्मारक बनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने तमिलनाडु सरकार से जमीन देने का भी आग्रह किया था। तमिलनाडु सरकार ने पेई कुरुम्बू में 1.30 एकड़ जमीन प्रदान की है। यहीं पर जुलाई में डॉक्टर कलाम के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को दफनाया गया था।

गौरतलब है, स्मारक पर निर्माण कार्य मीडिया में कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट्स के बाद शुरू हुआ है। जिनमें बताया गया था कि जिस स्थान पर डॉक्टर कलाम का स्मारक बनाया जाना प्रस्तावित है। वह अव्यवस्थित पड़ा है जिसपर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। साभार: news24online


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें