वरिष्ठ अधिवक्ता और स्वराज अभियान के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सतलुज-यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) पर पंजाब सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट का आदेश खारिज करने के मसले पर प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया।

prashant1

प्रशांत भूषण ने लिखा कि संविधान पर थूको, लोगों को हिंसा के लिए भड़काओ, लेकिन ‘भारत माता की जय’ बोलते रहो। प्रशांत भूषण ने लिखा कि बीजेपी के राष्ट्रवादी ऐसे ही हैं। प्रशांत ने इस कॉमेंट के साथ ट्विटर पर एक कार्टून भी पोस्ट किया है।

और पढ़े -   गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा के शिकार लोगो मुआवजा दे राज्य सरकारे- सुप्रीम कोर्ट

Spit at the Constitution, SC&rule of law;Incite people to violence: But chant "Bharat Mata ji Jai":BJP’s Nationalist pic.twitter.com/ZnzLHjPYIR

— Prashant Bhushan (@pbhushan1) March 20, 2016

हाल में एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ते भारत माता की जय से इनकार करने के बाद इस मसले पर काफी बहसें हो रही हैं। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज करते हुए सर्वसम्मति से सतलुज यमुना लिंक नहर के निर्माण के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर दिया है।

और पढ़े -   यूके मूल की लड़की के अपहरण और हत्या के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

पंजाब विधानसभा ने कहा कि राज्य के पास हरियाणा को देने के लिए पानी नहीं है। हरियाणा ने आरोप लगाया था कि पंजाब ने सारी हदें पार कर दीं। इसके बाद ही हरियाणा ने सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने को कहा था।

पंजाब का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही आया है, जिसमें कोर्ट ने सतलुज-यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) से संबंधित जमीन पर यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने अपने आदेश में गृह मंत्रालय के सचिव, पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी को एसवाईएल मुद्दे पर जमीन और अन्य संपत्तियों का संयुक्त प्राप्तकर्ता नियुक्त किया था। (NBT)

और पढ़े -   संयुक्त राष्ट्र में बोला भारत - ओसामा को शरण देने वाला पाक बन चुका ‘टेररिस्तान’

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE