post-office-employee-arrested-by-police-for-spying-for-pakistan

राजस्थान के पोकरन में पोस्ट ऑफिस के तीन कर्मचारियों को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. तीनों भारतीय सेना के मूवमेंट से संबंधित सूचनाएं महज ढाई हजार रुपये में आईएसआई को लीक किया करते थे. सुरक्षा एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरों की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस ने पोकरन पोस्ट ऑफिस में काम करने वाले पोस्ट मास्टर किशन पाल, पोस्ट ऑफिस इंस्पेक्टर वासुदेव मेघवाल और कंप्यूटर ऑपरेटर नरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

सूत्रों के मुताबिक, तीनों कर्मचारी पोस्ट ऑफिस में भारतीय सेना से संबंधित आने वाले पोस्ट से सूचनाएं लीक किया करते हैं. उन पर ढाई हजार रुपये में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है. वे सेना के मूवमेंट की खबरें भी दिया करते थे.

बताते चलें कि आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में अभी तक कई लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसमें भारतीय सेना के कई जवान भी शामिल हैं. पिछले साल दिसंबर में पोकरन में ही जासूसी के आरोप में एक पटवारी गोरधन सिंह राठौड़ को गिरफ्तार गया था.

सेना में नौकरी कर चुका ये पटवारी सेना के युद्धाभ्यास सहित कई तरह की गोपनीय सामरिक सूचनाएं आईएसआई को भिजवाता था. वह करीब दो साल से आईएसआई के संपर्क में था. रिटायरमेंट के बाद वह राजस्थान के खेतोलाई गांव में पटवारी बन गया था.

उसी समय पोकरन में एक और जासूस को गिरफ्तार किया गया, जो बीएसएफ के फायरिंग रेंज के महत्वपूर्ण स्थानों की फोटो खींच रहा था. उसके पास से फायरिंग रेंज की कई संवेदशील तस्वीरें बरामद हुई थीं. हनी ट्रैप में भी फंसकर जासूसी के भी कई केस सामने आ चुके हैं

खबर – आजतक 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें