दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने श्रीलंका के स्टेडियम का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जाफना में दुरईअप्पा स्टेडियम का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के शुभारंभ करने के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना भी शामिल थे। हालाँकि  इस उद्घाटन समारोह के दौरान सिरीसेना स्टेडियम में मौजूद थे, जबकि मोदी वीडियो-कांफ्रेंस के जरिये नई दिल्ली से इस समारोह से जुड़े।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का यह मानना है कि उसकी आर्थिक तरक्की से पड़ोसियों को लाभ मिलना चाहिए। एतिहासिक दिन करार देते हुए मोदी ने यह विश्वास जताय कि अपने नागरिकों हेतु प्रगति और समृद्धि का रास्ता तैयार करने का प्रयास भारत और श्रीलंका दोनों ही देशों को करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत आर्थिक रूप से समृद्ध श्रीलंका देखने का इरादा रखता है। एक ऐसा श्रीलंका जहां लोगों के बीच एकता और अखंडता, शांति, सद्भाव, सुरक्षा और समान अवसर तथा स्वाभिमान हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे संबंध दोनों सरकारों के दायरे तक सीमित नहीं हैं। वे हमारे इतिहास, संस्कृति, भाषा, कला और भूगोल के समृद्ध संपर्क से जुड़े हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि संचार के आधुनिक उपकरणों के कारण श्रीलंका की मित्रवत जनता और भारत के 125 करोड़ लोग इस जश्न में शामिल हुए हैं।

मोदी ने कहा कि इस स्टेडियम का काम सफलतापूर्वक संपन्न होना इस बात का संकेत है कि श्रीलंका अतीत को पीछे छोड़ चुका है और समृद्ध भविष्य का वादा करते हुए दिख रहा है।

जाफना के पूर्व मेयर दिवंगत अलफ्रेड थम्बीराजा दुरईअप्पा के नाम इस स्टेडियम का नाम रखा गया है। यह स्टेडियम 1997 में अनुपयोगी हो गया था, जिसका भारत सरकार ने सात करोड़ रुपए की लागत से नवीनीकरण कराया है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें