नई दिल्ल: पाकिस्तानी गायक अदनान सामी नए साल की शुरुआत के साथ अब भारतीय हो जाएंगे। उन्हें मिली भारतीय नागरिकता 1 जनवरी से मान्य हो जाएगी। केंद्र सरकार से उन्होंने मानवतावादी आधार पर देश में उनके दर्जे को वैध करने के लिए आग्रह किया था। जिसके बाद इसे लागू किया गया है।

‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि 1 जनवरी 2016 से अदनान सामी भारतीय नागरिक हो जाएंगे। फिलहाल वह तीन महीने के वीजा एक्सटेंशन पर हैं। जो उन्हें मंत्रालय की तरफ से 6 अक्टूबर को दिया गया था। 46 वर्षीय गायक पिछले कई सालों से भारत को अपना दूसरा घर बनाए हुए हैं। उन्होंने 26 मई को गृह मंत्रालय में गुहार लगाई थी। जिसमें उन्होंने मानवतावादी आधार पर भारत में रहने के लिए आग्रह किया था।

और पढ़े -   अंतराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव का मामला उठाना भारत की सबसे बड़ी गलती - काटजू

लाहौर में जन्में अदनान सामी पहली बार भारत में 13 मार्च, 2001 को विजिटर्स वीजा से आए थे। जिसकी वैधता एक साल थी। इस्लामाबाद के भारतीय हाई कमिशन ने इसे जारी किया था। उनका वीजा कई मौकों पर आगे बढ़ाया जाता रहा। उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट 27 मई, 2010 को जारी किया गया था जिसकी वैधता 26 मई, 2015 को खत्म हो गई। जिसे पाकिस्तानी सरकार ने रीन्यू नहीं किया। जिसकी वजह से उन्हें भारत सरकार से मानवतावादी आधार पर उनके भारत में रहने को वैध करने के लिए आग्रह करना पड़ा।

और पढ़े -   बाबरी मस्जिद शहादत मामले में आडवाणी, जोशी और उमा को 30 मई को पेश होने का आदेश

गौरतलब है, अदनान के गाई एल्बम्स ‘कभी तो नज़र मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करादे’ 2000 के दौरान काफी पॉपुलर रही थीं। इस साल सलमान खान अभिनीत बजरंगी भाईजान में गाए गाने ‘भर दो झोली मेरी’ काफी हिट हुआ। साभार: news24online.com


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE