नई दिल्‍ली: पठानकोट आतंकी हमले को लेकर भारत ने कहा है कि अगर जांच के सिलसिले में पाकिस्‍तानी जांचकर्ता भारत आना चाहते हैं तो उनका स्‍वागत है।

भारत-पाक विदेश सचिव वार्ता की नई तारीख जल्‍द, पाक सही रास्‍ते पर चल रहा है : भारतइस मामले में विदेश सचिव एस जयशंकर ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बात की। दोनों विदेश सचिव स्तर की वार्ता का कार्यक्रम निकट भविष्य में तय करने पर सहमत हो गए। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘हम पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान के जांच दल के भारत आने का इंतजार कर रहे हैं, हम उसे पूरा सहयोग प्रदान करेंगे। साथ ही विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा, ‘हम पाकिस्तान के बुधवार के बयान का स्वागत करते हैं, यह पहला सकारात्मक कदम है।’

भारतीय विदेश मंत्रालय ने गुरुवार शाम को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच विदेश सचिव स्‍तरीय बातचीत की नई तारीख जल्‍द तय होगी। मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, वार्ता की तारीख आपसी सहमति से टाली गई है।

हालांकि उन्‍होंने साफ किया कि आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर की हिरासत की ख़बर नहीं है। पाकिस्‍तानी जांच दल को भारत आने दिया जाएगा। उन्‍होंने पाकिस्‍तान की तरफ से जैश-ए-मोहम्‍मद पर कार्रवाई को सकारात्मक क़दम बताया और कहा कि पाकिस्‍तान सही रास्‍ते पर चल रहा है।

स्‍वरूप ने कहा, भारत और पाकिस्‍तान के बीच बहुत क़रीबी भविष्य में बातचीत होगी। इसके लिए सुरक्षा सलाहकार नियमित संपर्क में हैं। साभार: NDTV


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें