sush

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव के बावजूद बॉलीवुड में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को को वीजा जारी करने में सरकार को कोई समस्या नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों को दिया गया वीजा रद्द करने का भी कोई प्रस्ताव नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमें वीजा देने में कोई समस्या नहीं है. अगर कोई व्यक्ति वीजा के लिए आवेदन करता और सारी शर्तो को पूरा करता है, तो उसे वीजा दे दिया जाता है. ऐसा नहीं है कि हम पाकिस्तानी लोगों को वीजा नहीं जारी कर रहे हैं.  उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों को अगर भारत में प्रवास के दौरान किसी तरह का खतरा होता है तो उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश सरकार ने दिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक भारत ने दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को तोड़ने का फैसला नहीं किया है. अगर कोई इलाज के लिए आना चाहता है. या फिर किसी तरह की अन्य अपरिहार्यता है तो भारत सरकार ऐसे मामलों में मानवीय आधार पर ही फैसला करेगी.

गौरतलब रहें किउडी हमलें के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और शिवसेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत से जाने को कहा था. साथ ही उन्हें धमकी दी गई थी कि यदि वे भारत में रहें तो उन्हें पीटा जाएगा.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें