जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में  पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन जारी है. सुबह करीब 7.30 बजे से पाकिस्तान की और से गोलीबारी की जा रही है. जिसमे एक सेना के एक जवान के शहीद होने और एक बच्चे की मौत की खबर है.

एएनआई के अनुसार नायक शहीद होने वाले सेना के जवान का नाम मुदस्सर अहमद हैं. मुदस्सर, जो जम्मू कश्मीर के त्राल से आते हैं. इसने अलावा  6 साल की साजिदा कफील की मौत हो गई है और दो अन्य घायल भी हो गए हैं. सीमा पर जारी फायरिंग के मद्देनजर सोमवार को दोनों देशों के DGMO के बीच फोन पर बातचीत हुई.

और पढ़े -   चीनी के सरकारी मीडिया ने सुषमा स्वराज को बताया 'झूठा' कहा, भारत को दिखने लगी अपनी हैसियत

राजौरी के DDC ने बताया कि पाक सेना द्वारा की जा रही फायरिंग के कारण 2 आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. स्थानीय स्कूलों को एहतियातन अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है. सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. दोपहर में न केवल छोटे हथियारों से फायरिंग की गई, बल्कि मोर्टार के गोले भी दागे गए.

और पढ़े -   राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के लिए JNU में लगे भारतीय सेना का टैंक: वीसी

वहीँ प्रधानमंत्री मुहम्मद नवाज शरीफ ने रविवार को आरोप लगाया है कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी ने 4 सैनिक कर्मियों को डूबने और हत्या कर दी. पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया.

और पढ़े -   भारत में फिलिस्तीनी राजदूत ने कहा - फिलिस्तीनियों का अल-अक्सा की हिफाजत के लिए संघर्ष जारी रहेगा

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE