NDA द्वारा राष्ट्रपति चुनाव में दलित उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद को उतारे जाने के बाद अब विपक्ष ने भी अपना दलित उम्मीदवार उतारा है. UPA ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के नाम पर मुहर लगाई है. मीरा कुमार को कांग्रेस समेत 16 विपक्षी दलों का समर्थन मिला है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, हमने मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उतारने का फैसला किया है. हमें उम्मीद है कि अन्य दल भी हमारे साथ आएंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मीरा कुमार के नाम को सर्वसम्मति से चुना गया.

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर विपक्ष ने यह फैसला किया है. वह विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे.

सपा नेता रामगोपाल यादव ने मीरा कुमार को रामनाथ कोविंद से बेहतर उम्‍मीदवार बताया. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. विपक्ष ने उनसे अच्छा उम्मीदवार घोषित किया है. वह सिविल सर्विस में रही हैं और जगजीवन राम की बेटी होने के चलते पूरा देश जानता है. वह सत्ताधारी दल के उम्मीदवार से बेहतर हैं.

बसपा ने भी मीरा कुमार को समर्थन दिया है. बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उनकी तरफ से मायावती ने पहले दिन ही प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि अगर कोई इनसे (रामनाथ कोविंद) से बेहतर उम्‍मीदवार आता है तो वह सपोर्ट करेगी. बसपा का समर्थन मीरा कुमार को है और नामिनेशन पेपर में भी साइन किया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE