modi333

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद भवन में ‘New Version of Constitution of India’ और ‘Making of Constitution’ के डिजिटल संस्करण विमोचन अवसर पर नोटबंदी को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचनाओं पर कड़ा पलटवार करते हुए कहा कि विरोध इस बात का है कि उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिला.

उन्होंने कहा कि जो लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं उनके पास काला धन है और इसीलिए वे परेशान हैं. जिनका पैसा खुद का है वे खुश हैं. पीएम ने आगे कहा कि सरकार काले धन को खत्म कर पारदर्शी व्यवस्था की ओर बढ़ने के लिए कदम उठा रही है.

पीएम ने कहा कि हर किसी को अपने पैसे के उपयोग का हक है. आम आदमी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. पूरा देश काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है. देश के लिए कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. इस फैसले पर भ्रष्टाचारी नाराजगी जता रहे हैं क्योंकि उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिला.

डिजिटल करंसी की आवश्‍यकता पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वॉट्सऐप हमें किसने सिखाया? लेकिन हर कोई आसानी से वॉट्सऐप चला लेता है. हमें इसी तरह कैशलेस इकॉनमी की तरफ आगे कदम बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपने पैसे का खर्च करने का सबके पास अधिकार है लेकिन दुनिया बदल रही है और हमें कैशलेस इकॉनमी की तरफ बढ़ना ही होगा.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें