मेरठ । हिंदू लड़की द्वारा इस्लाम कुबूल कर मुस्लिम युवक से निकाह करने का एक और मामला सामने आया है। यह बीते दो साल में तीसरा मामला है। लड़की ने इसे स्वयं की मर्जी से उठाया गया कदम बताया है वहीँ स्थानीय भाजपा नेता इसे लव जिहाद बता रहे हैं ।

इस साल 12 मार्च और अगस्त 2013 में भी हिंदू परिवारों की दो लड़कियां गायब हो गई थीं और बाद में उनके इस्लाम कबूल करके शादी करने की बात सामने आई थी। लड़की भवनपुर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले राली चौहान गांव की रहने वाली है। वह वैलेंटाइंस डे के दिन से कथित तौर पर गायब थी। घरवालों का आरोप था कि वह 16 लाख रुपए की नगदी और गहने लेकर गायब हुई थी। वहीँ लड़की ने इस आरोप को सरासर झूठा बताया है ।

लड़की के रिश्तेदारों ने गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में आकिब और शादाब नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। हालांकि, पुलिस के अभियान चलाने के बावजूद मुख्‍य अभियुक्‍त वसीम पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा।

दो दिन पहले लड़की और मुख्‍य अभियुक्त कोर्ट में उपस्थ‍ित हुए । दोनों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए स्टे और लड़की के घरवालों से खतरे की बात करते हुए सुरक्षा की मांग की। बीजेपी के यूपी ट्रेड विंग के प्रमुख विनीत शारदा ने कहा कि पार्टी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अभियान चलाएगी। उन्होंने इस तरह की घटनाओं को ‘लव जिहाद’ का नाम दिया है। आरोप लगाया कि मुस्ल‍िम युवा बिना अपनी पहचान सार्वजनिक किए जवान लड़कियों को बहका रहे हैं। वहीं, मेरठ के एसएसपी दिनेश चंद ने कहा कि वे हाई कोर्ट के निर्देशानुसार कपल को सुरक्षा मुहैया कराएंगे। (lokbharat)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें