नई दिल्ली | सर्जिकल स्ट्राइक पर पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर परिकर के खुलासे ने भूचाल ला दिया है.  उनका यह कहना की सर्जिकल स्ट्राइक एक एंकर के उकसावे की वजह से अंजाम दी गयी, कुछ लोगो को रास नही आया. जम्मू कश्मीर में मुख्य विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उनके बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उमर अब्दुल्ला ने सवाल भरे लहजे में कहा की इसका मतलब सर्जिकल स्ट्राइक , उरी में हुए आतंकवादी हमले का जवाब नही था.

मनोहर परिकर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने दो ट्वीट किये. पहले ट्वीट में उन्होंने कहा की सर्जिकल स्ट्राइक का उरी हमले से कोई लेना देना नही था. यह इसलिए अंजाम दी गयी क्योकि एक केन्द्रीय मंत्री से किसी एंकर ने अपमानजनक सवाल पूछ लिए थे. कोई क्या कहता है. उमर यही नही रुके उन्होंने अगले ट्वीट मे रणनीतिक सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए.

और पढ़े -   पहलू खान को नहीं मिला इंसाफ, हत्या के सभी आरोपियों को मिली क्लीन चिट

अपने अगले ट्वीट में उमर ने लिखा,’मैंने बहुत गहनता से उनकी बात सुनी पर जबाव देने के लिए सही समय का इंतजार करने का निश्चय किया. उमर ने कहा कि हो सकता था एंकर के सवाल ने  पाकिस्तान के साथ व्यापक संघर्ष को उकसाया.  “हम इस प्रकार के फैसले से सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं.’

बताते चले की शुक्रवार को पणजी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने कहा था की सर्जिकल स्ट्राइक की योजना 15 महीने पहले ही तैयार कर ली गयी थी. इसकी प्रेरणा हमें तब मिली जब एक एंकर ने केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से एक आपत्तिजनक सवाल पुछा. एंकर ने पुछा था की क्या भारत में पश्चिम मोर्चे पर भी ऐसा(म्यांमार सीमा में आतंकियों के खिलाफ की गयी भारतीय सेना की कार्यवाही ) करने का साहस है? इस सवाल का जवाब हमने सही समय पर देने का फैसला किया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE