चंडीगढ़ | आधुनिक भारत में सूचनाओ के आदान प्रदान के लिए व्हाट्सएप ग्रुप सबसे बड़ा माध्यम बन गया है. इसके जरिये एक साथ कई लोगो तक अपने विचार और सूचनाये भेजी जा सकती है. यही कारण है की निजी कंपनियों से लेकर सरकारी विभागों तक में व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल होने लगा है. अब शायद ही ऐसा कोई विभाग होगा जहाँ व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये सूचनाये और नोटिस नही भेजे जाते.

लेकिन तकनीक का ज्यादा इस्तेमाल कभी कभी दुखदायी भी साबित होता है. कई बार कुछ ऐसी आपत्तिजनक चीजे ग्रुप में शेयर हो जाती है जिससे शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. ज्यादातर समय यह अनजाने में होता है लेकिन कुछ लोग जानबूझकर आपत्तिजनक सामग्री पब्लिक ग्रुप में शेयर कर देते है. कुछ ऐसी ही घटना हरियाणा में भी घटित हुई है. यहाँ एक अधिकारी ने विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर पोर्न विडियो शेयर कर डाला.

हरियाणा के खाद्द एवं आपूर्ति विभाग में काम करने वाले एक अधिकारी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारिक ग्रुप पर पोर्न विडियो शेयर कर दी. इस तरह से एक अधिकारिक ग्रुप में पोर्न विडियो देखकर महिला कर्मियों में हडकंप मच गया. उन्होंने तुरंत ग्रुप एग्जिट करना शुरू कर दिया. विभाग में भी इसकी सूचना मिलते ही ऊपर से लेकर नीचे तक हंगामा शुरू हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया की यह विडियो एक अधिकारी के अकाउंट से शेयर हुए है. हालाँकि बाद में अधिकारी ने अपनी इस हरकत पर खेद भी व्यक्त किया. बताते चले की खाद्द विभाग ने जरुरी सूचनाये और अपडेट जिला मुख्यालयों तक पहुँचाने के लिए इस ग्रुप को बनाया था. इसलिए इस ग्रुप में मुख्य विभाग से लेकर जिला लेवल तक अधिकारियो को सम्मलित किया गया. अब इस तरह की घटना घटित होने के बाद अधिकारी पर क्या कार्यवाही होगी यह देखना होगा.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE