petr

देश भर में नकदी की समस्या से जूझ रही जनता को राहत देते हुए सरकार ने एक और फैसला लिया हैं जिसके तहत अब देश की जनता पेट्रोलपंप से भी 2,000 रुपये तक की नकदी प्राप्त कर सकेगी. यह सुविधा देश के चुनिन्दा 2,500 पेट्रोल पंप पर उपलब्ध होगी. इन पेट्रोल पंप पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिये रोजाना 2,000 रुपये तक मिल संकेगे.

इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि, ”यह फैसला लिया गया कि कुछ पेट्रोल पंप जहां पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन पहले से उपलब्ध हैं, वहां इस मशीन में डेबिट कार्ड स्वाइप कर एक व्यक्ति एक दिन में 2,000 रुपये तक की नकद राशि निकाल सकता है.’

और पढ़े -   गाय पर आस्था रखने वाले लोग हिंसा नहीं करते: मोहन भागवत

माना जा रहा हैं कि कुछ दिनों में यह व्यवस्था देश भर में लागू की जायेगी. तेल कंपनियां, एसबीआई और अन्‍य बैंकों के बीच चल रही बातचीत के अनुसार, इस नई व्‍यवस्‍था को धीरे-धीरे 20 हजार पेट्रोल पंप तक पहुंचाना चाहती हैं.

ये फैसला पब्लिक सेक्‍टर तेल कंपनियों के अधिकारियों और एसबीआई चेयरमैन अरुंधती भट्टाचार्य की बैठक के बाद लिया गया. बैठक में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी मौजूद थे.

और पढ़े -   गुजरात दंगो पर झूठ बोलने को लेकर राजदीप सरदेसाई ने अर्नब गोस्वामी को बताया फेंकू

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE