1000

मंगलवार आधी रात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोट बंदी अचानक की गई घोषणा से पहले भारतीय जनता पार्टी के बैंक खातों में करोड़ों रूपये जमा किए गये.

पश्चिम बंगाल बीजेपी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के पहले केवल आठ दिन पहले 3 करोड़ रुपये बीजेपी के खातों में जमा हुए हैं. इन तीन करोड़ में से 40 लाख रूपये पीएम की नोट बंदी की घोषणा से कुछ मिनटों पहले ही हुए हैं. इंडिया बैंक की सेंट्रल एवेन्यू शाखा ने इस बारे में पुष्टि भी की है.

सीपीएम के मुखपत्र ‘गणशक्ति’ में शुक्रवार को छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने 8 नवंबर को 60 लाख रुपये और फिर 40 लाख रुपये जमा करवाए. दोनों ही अमाउंट भारतीय जनता पार्टी, पश्चिम बंगाल के सेविंग्स अकाउंट (554510034) में जमा किया गया, पहला अमाउंट दोपहर के वक्त किया गया जबकि दूसरा शाम 8 बजे. ऐसे में रिपोर्ट में सवाल उठाया गया कि आखिर रात को आठ बजे बैंक कैसे खुले हो सकते हैं.

रिपोर्ट में दावा लिया गया कि यह सारा पैसा 500 और 1000 के नोट की गड्डियों में था. इसके अलावा बीजेपी के दुसरे अकाउंट में  1 नवंबर को 75 लाख रुपये और 5 नवंबर को 1.25 करोड़ रुपये जमा हुए.  सीपीएम के प्रदेश सचिव सुर्जया कांत मिश्रा ने कहा, ‘यह संभव है कि बीजेपी के लोगों को नोट बैन के बारे में पहले से पता था, तभी उन्होंने पूरे देश में बड़ी राशि बैंकों में जमा करवा कर अपना काला धन सफेद कर लिया.

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE