ncb

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को ड्रग्स रैकिट चलाने के आरोप में गिरफतार किया हैं. विंग कमांडर का नाम राजशेखर रेड्डी बताया जा रहा हैं. हाल ही में उसकी पोस्टिंग दिल्ली में हुई थी.

रेड्डी को बीती रात तेलंगाना-महाराष्ट्र के नांदेड़ के पास बॉर्डर पर भागने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया है. रेड्डी के दो सहयोगियों वेंकटरमन राव और रविशंकर राव को पहले ही 30 सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था. राजशेखर रेड्डी पर कई राज्यों में ड्रग्स रैकेट चलाने का आरोप है.

रेड्डी हैदराबाद और बेंगलुरु में पकड़े गए ड्रग्स तस्करी रैकिट का मास्टरमांइड था. इस रैकिट में वैज्ञानिक वेंकट रमा राव और उसकी पत्नी को भी सोमवार को 231 किलोग्राम एंफिटेमिन के साथ गिरफ्तार किया गया था. इसकी कीमत करीब 230 करोड़ रुपए  थी. यह ड्रग्स दक्षिण एशियाई देशों जैसे थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया को सप्लाई की जाती थी.

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने साइंटिस्ट की पत्नी (प्रीति) के पास से 1.23 करोड़ रुपए नकद और ड्रग्स के पैकेट सीज किए हैं. वह इस रैकेट को चलाने में सहयोग करते हुए फाइनांस और अन्य कुछ मामलों को संभालती थी.वायुसेना के कुछ और अफसरों पर भी इस रैकिट में शामिल होने का संदेह है. हालांकि पूरे मामले में वायुसेना ने कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें