एतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कश्मीर समस्या को लेकर पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखकर शांति बहाल करने की अपील की. साथ ही उन्होंने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से भी अपील की.

उन्होंने कहा,  कि कश्मीर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. इतना ही नहीं, घाटी में बिगड़ती स्थिति के साथ ही दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों की खार्इ भी बढ़ रही है. अगर उन्होंने दोनों देशों के रिश्तों को दोबारा बहाल करने में आैर देरी की, तो फिर कश्मीर का मसल आैर भी कठिन हो जायेगा.

और पढ़े -   सरकार लगाने जा रही है एक से अधिक बार हज पर रोक

शाही इमाम ने कहा, मौत और बर्बादी का खेल स्थिति को और मुश्किल बनाता जा रहा है. बुखारी ने कहा कि ‘कश्मीर घाटी जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है जिसे खुशी के लिए जाना जाता है वो आज आंसू की घाटी बन गई है. यहां हजारों लोग हथियारों AK-47 के साए में जी रहे हैं और उनकी जिंदगी रक्तपात से घिरी हुई है. जो दुनिया में स्वर्ग के नाम से जाना जाता था वो आज खौफ का नाम बन गया है.

और पढ़े -   ईद-उल-अजहा पर मुसलमान बेखौफ होकर करें कुर्बानी: मौलाना अरशद मदनी

उन्होंने चेतावनी दी कि कश्मीर मुद्दे को बंदूकों और पत्थरों के माध्यम से और सैन्य अभियानों के माध्यम से हल नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा, “हमें जल्द से जल्द वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण बनाना चाहिए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE