ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस मशावरात के चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं. मुसलमानों के इस संस्था के चुनाव पर सबकी नज़र थी. इस चुनाव में मुसलमानों के तीन अहम नाम मैदान में थे. तीन लोगों के बीच कड़ी टक्कर में बाजी नवेद हामिद के हाथ लगी है. वो पांच वोटों से यह चुनाव जीत चुके हैं.

IMG-20160101-WA0000

इस चुनाव में साउथ एशियन कौंसिल फॉर माईनरिटीज़ के सचिव नवेद हामिद, इंस्टीट्यूट ऑफ ऑब्जेक्टिव स्टडीज़ के निदेशक डॉ. मंज़ूर अहमद और पूर्व राज्यसभा सांसद मो. अदीब के बीच मुक़ाबला था.

ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस मशावरात मुसलमानों के लिए काम करने वाले नामचीन संगठनों में एक है. इस संगठन में कुल 146 सदस्य हैं. जिसमें 144 लोगों ने वोट दिया था. इन 144 वोटों में से 52 वोट नवेद हामिद को मिले. दूसरे नंबर पर डॉ. मंज़ूर आलम रहें और उन्हें 47 वोट मिलें. तीसरा नंबर मो. अदीब का रहा. उन्हें 45 सदस्यों का वोट हासिल हुआ.

नवेद हामिद ने TwoCircles.net के साथ बात करते हुए बताया कि –‘एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी मुझे सौंपा गया है, जिसे मैं पूरी ईमानदारी के साथ निभाने की कोशिश करूंगा. जिस मक़सद के तहत आज से 51 साल पहले इस संगठन को बनाया गया था, उस मक़सद को अब ज़मीन पर उतारने की पूरी कोशिश करूंगा.’

स्पष्ट रहे कि नवेद हामिद 2012 में भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन उस समय सिर्फ़ 2 वोटों से डॉ. ज़फ़रूल इस्लाम खान से वो चुनाव हार गए थे.

उम्मीद की जाती है कि ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस मशावरात के नए अध्यक्ष इस संगठन को नए दिशा की ओर ले जाएंगे और मुसलमानों के मसले को पूरे ज़ोर-शोर से पूरी मज़बूती व ईमानदारी के साथ उठाएंगे. साभार: twocircles.net


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें