Nationwide Terror Crackdown Ahead Of R Day Sees Over 10 Detained

नई दिल्ली – देश में गणतंत्र दिवस के समारोह से महज चार दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राज्यों की एटीएस के साथ संयुक्त ऑपरेशन में 14 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। इन सभी पर खतरनाक इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसआईएस के नेटवर्क में शामिल होने का शक है। एनआईए सभी संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। इन्हें अदालतों में पेश करके रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी।

छह संदिग्धों को कर्नाटक से, चार को तेलंगाना के हैदराबाद से, एक को राजस्थान से और दो को महाराष्ट्र से हिरासत में लिया गया है। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार ये सभी देशभर में धमाके करने की साजिश में शामिल हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैदराबाद से नफीज़ के पास से विस्फोट भी मिले हैं।

और पढ़े -   गौरक्षा के नाम पर हत्या करने वालों से कोई सहानुभूति नहीं: जेटली

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह तुमकुर से सैयद हुसैन और मंगलुरु में मोहम्मद नजमुल हुदा को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों को आईएसआईएस से संबंध रखने के मामले में संदिग्ध माना जा रहा है। दोनों पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी। सैयद हुसैन और मोहम्मद हुदा पर आईएसआईएस रंगरूट होने का शक है।

पुलिस को छानबीन में पता चला कि 25 वर्षीय नजमुल हुदा ने इंजिनियरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और जुनूद-अल-खलीफा-ए-हिंद नामक एक संगठन के संपर्क में था, जिसका ताल्लुक आईएसआईएस से बताया जाता है।

और पढ़े -   सिमी सदस्यों के एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट का मोदी और शिवराज सरकार को नोटिस

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने एक ऑल्टो कार को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस ऑल्टो कार को पठाकोट से किराए पर लिया गया था, लेकिन बाद में इसके ड्राइवर का शव मिला। ऑल्टो कार अभी गायब बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सफेद रंग की इस अल्टो कार पर हिमाचल का नंबर है और इसे तीन लोगों ने पठानकोट में किराए पर लिया था। कार का ड्राइवर विजय कुमार 20 जनवरी को हिमाचल के कांगड़ा में मृत पाया गया।

और पढ़े -   खुशखबरी: सऊदी सिम कार्ड के लिए हाजियों को अब नहीं होना होगा परेशान

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE