राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने माइनॉरिटी समुदाय की मदद के लिए टोलफ्री हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला किया है. इस नंबर के जरिए देश भर के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपनी शिकायत फोन के जरिए कर संकेंगे.
अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गयूरुल हसन रिजवी ने कहा, ”हमारा देश बहुत बड़ा है और लोगों को अपनी बात दिल्ली तक पहुंचाने में दिक्कत पेश आती है. हमारा मानना है कि टोलफ्री नंबर होने से लोग बेहिचक अपनी बात आयोग के समक्ष रख सकेंगे.
उन्होंने बताया, लोगों की सहूलियत के लिए हमने टोलफ्री नंबर शुरू करने की योजना बनाई है. इस योजना पर बहुत तेजी से काम चल रहा है और उम्मीद है कि बहुत जल्द यह टोलफ्री नंबर शुरु हो जाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी कोशिश होगी कि इस टोलफ्री नंबर को दो-तीन लोग सीधे तौर पर देखें और देश भर से आने वाली शिकायतों के बारे में आयोग के शीर्ष लोगों को सूचित करें.
देश में गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसक घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए रिजवी ने कहा, ‘ इस तरह की घटनाएं निश्चित तौर पर चिंता का विषय हैं. इस तरह की घटनाओं से लोगों में भय पनपता है। राज्य सरकारों को इस तरह के तत्वों पर सख्त कार्वाई करनी चाहिए.

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE