javed_akhtar_pic_all_size_624x351_beenaahuja

मुंबई- तीन तलाक को लेकर आजकल आजकल मुस्लिम समाज में गर्माहट का माहौल है जहाँ एक तरफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में साफ़ कर दिया की शरियत में किसी भी तरह की दखल अंदाजी संभव नही है वही दूसरी तरफ मशहूर गीतकार/शायर जावेद अख्तर ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा की मैं पर्सनल लॉ बोर्ड की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान लॉ बोर्ड ने हलफनामा देकर तीन तलाक को जायज ठहराते हुए कहा था कि कोर्ट पर्सनल लॉ बोर्ड के मामले में दखल नहीं दे सकता है।

और पढ़े -   गुजरात दंगो पर झूठ बोलने को लेकर राजदीप सरदेसाई ने अर्नब गोस्वामी को बताया फेंकू

जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं तीन तलाक को सही साबित करने के लिए ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। वे अपने ही समुदाय के सबसे बड़े दुश्मन हैं।’

सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की खंडपीठ ने खुद ही तीन तलाक पर संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायधीश से एक स्पेशल बेंच बनाकर सुनवाई करने की मांग की ताकि भेदभाव की शिकार मुस्लिम महिलाओं के मामलों को देखा जा सके। सुप्रीम कोर्ट में इससे पहले भी कई और याचिकाएं दायर की गई हैं। याचिका में तीन तलाक को गैर संवैधानिक और मनमाना बताया गया है।

और पढ़े -   दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगाने के ममता सरकार के आदेश पर हाई कोर्ट सख्त, पुछा सत्ता है तो मनमाना आदेश पारित करेंगे

Muslim Personal Law Board is enemy of Muslims Says Javed Akhtar


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE