मेवात | पिछले हफ्ते गुरुवार को दिल्ली से मथुरा जा रही ट्रेन में, बीफ खाने वाले बताकर एक 15 वर्षीय युवक जुनैद की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी. यही नही इस दौरान उसकी मुस्लिम टोपी और दाढ़ी को भी खींचा गया. अब इस मामले मे मुस्लिमो एकजुट होते दिखाई दे रहे है. मंगलवार को इसी घटनाक्रम को लेकर मुस्लिमो की पंचायत हुई जिसमे इन्साफ की मांग को लेकर दिल्ली कूच करने का फैसला किया गया.

हरियाणा के मेवात में मंगलवार को करीब 300 प्रभावशाली मुस्लिमो एक महापंचायत में शामिल हुए. इस पंचायत में कई मुस्लिम नेताओं, वकीलों और 80 गाँव के सरपंचो ने भी हिस्सा लिया. पंचायत में जुनैद हत्याकांड को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गयी और यह तय किया गया की 2 से 4 जुलाई के बीच दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान बारी बारी से लोग धरने पर बैठेंगे.

पंचायत में शामिल हुए सामाजिक और राजनितिक एक्टिविस्ट रमजान चौधरी ने बताया की हमें गाय के हत्यारे के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है जिसके खिलाफ हम शांति से अपनी आवाज उठाएंगे. दिल्ली में तीन दिन तक धरना प्रदर्शन किया जायेगा. इस दौरान लोग बारी बारी से धरने पर बैठेंगे. अगर फिर भी सरकार नही चेती तो हम आगे की रणनीति पर विचार करेगे.  विरोध प्रदर्शन मैनेज करने के लिए 31 लोगो की एक समिति का गठन किया गया.

मेवात के गाँधी पार्क में आयोजित पंचायत में मेवात, पलवल, फरीदाबाद, गुडगाँव, भरतपुर और अलवर से कई लोग शामिल हुए. पंचायत के बाद लोग बल्लभगढ़ में जुनैद के परिवार से भी मिलने पहुंचे. राजस्थान से आये शेर मोहम्मद ने बताया की हमने जुनैद के परिवार वालो से भी विरोध प्रदर्शन को लेकर विचार विमर्श किए. हम उन्हें भरोसा दिलाना चाहते थे की उनको न्याय दिलाने के लिए हम संघर्ष करेंगे. इससे पहले विरोध जताने के लिए , ईद के दिन बल्लभगढ़ में मुस्लिमो ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE