दिल्ली में भारत माता की जय नहीं बोलने पर तीन मुस्लिम लड़कों की पिटाई करने का मामला सामने आया है।  इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार दिलकश और उसके दो दोस्त अजमल और नईम की पिटाई कुछ लोगों ने इसलिए कर दी क्योंकि उन्होंने जय माता की बोलने से इनकार कर दिया। तीनों छात्र बेगमपुरा के ही एक मदरसे में पढ़ते हैं।

और पढ़े -   स्वतंत्रता संग्राम में मुस्लिमो की थी अहम् भूमिका, हिन्दुत्वादी संगठनों ने कुछ नही किया-प्रशांत भूषण

दिलकश ने बताया, हम मदरसे से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्थित पार्क में खेल रहे थे। वहां हम पर एक ग्रुप के कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमें वह शायद टोपी लगाने की वजह से पहचान गए थे। उन्होंने हमसे जय माता की बोलने के लिए कहा था। हालांकि पुलिस ने दिलकश की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

और पढ़े -   जम्मू कश्मीर में पुलिस और सेना के बीच हुई झड़प, उमर अब्दुल्ला ने उठाये सवाल

डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस विक्रमजीत सिंह का कहना है कि हम मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। लड़कों ने अपनी शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें जबरन जय माता की कहने के लिए मजबूर किया गया था। उनके साथ मारपीट की गई और इसी में दिलकश का फ्रैक्चर भी हुआ। पीड़ित तीनों छात्र बिहार के पूर्णिया के रहने वाले हैं।

और पढ़े -   मुख्य न्यायाधीश ने रामनाथ कोविंद को दिलाई देश के 14वें राष्ट्रपति पद की शपथ

पिछले साल तीनों पढ़ने के लिए दिल्ली आए थे। तीनों छात्र रमेश एनक्लेव के फैज-उल-उलूम गौसिया मदरसे में पढ़ाई करते हैं। दिल्ली में कुछ दिन पूर्व ही विकासपुरी में एक डेंटिस्ट की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। (Live India)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE