502507-pti-kanhaiya-kumar-22

नई दिल्ली | जेएनयु में देश विरोधी नारे लगने के बाद अचानक से सुर्खियों में आये , पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष (जेएनयु) कन्हैया कुमार , आजकल कई मंचो से बोलते दिख जायेंगे. हर मंच से वो देश के प्रमुख मुद्दों को आगे रखते हुए नजर आते है. बीजेपी और मोदी विरोध के लिए प्रसिद्ध कन्हैया कुमार ने एक बार फिर मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है.

पंजाब में आयोजित होने वाले गदरी मेले के कार्यक्रम में बोलते हुए कन्हैया कुमार ने कहा की मैं बड़ा भाग्यशाली हूँ की मुझे दूसरी बार पंजाब जैसी क्रन्तिकारी भूमि पर पैर रखने का अवसर मिला. अगर पंजाब के क्रन्तिकारी न होते तो शायद हमें आजादी मिलना भी संभव न था. लेकिन हमें उन क्रांतिकारियों की शहादत को भूलना नही है. यह मेला सिर्फ मेला भर नही है. यह हमें उन क्रांतिकारियों की याद दिलाता है जिन्होंने इस देश को आजाद कराने के लिए अपने प्राण त्याग दिए.

कन्हैया ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की अगर हमें उन शहीद हुए क्रांतिकारियों के सपनो का भारत बनाना है तो बात करने से कुछ नही होगा. इसके लिए हमें तलवार की धार पर चलना होगा. ये और भी जरुरी हो जाता है क्योकि हमारा प्रधानमंत्री केवल बोलता ही है. उनको केवल बात करना आता है. फ़िलहाल देश में औथोरायिजेसन का समय है.

कन्हैया ने आगे कहा की आज देश में मुसलमानों को मारा जा रहा है, लेकिन हम चुप है. याद रखिये अगर आज आप चुप रहे तो कल आपकी बारी आएगी. हमें एक दुसरे के हक़ के लिए खड़ा होना सीखना होगा. इसलिए संगठित होना होगा. कन्हैया ने भोपाल एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा की कैदी इतने खतरनाक थे की उन्होंने एक सिपाही का क़त्ल किया, जेल तोड़ी लेकिन भागने की जगह, इकट्ठे होकर एक ही जगह पर खड़े रहे और पुलिस का इन्तजार करते रहे.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें