Screenshot_4

दुनिया के 500 शीर्ष प्रभावशाली मुस्लिम की हाल ही में जारी हुई सूची में बरेली और इमाम अहमद रज़ा खान कादरी, (अला हज़रत) के खान्वादे मुफ़्ती अख्तर रज़ा खान कादरी, अज़हरी (अजहरी मियान) को शीर्ष 50 में जगह मिली हैं. रॉयल इस्लामी सामरिक अध्ययन केंद्र ( RISSC ), ओमान, द्वारा जारी की गयी 500 प्रभावशाली मुस्लिम 2016 की सूची में मुफ़्ती अख्तर रज़ा खान कादरी, अज़हरी को 25 पायदान पर रखा गया हैं.

जमात-ए-रज़ा के मीडिया अधिवक्ता, नासिर क़ुरैशी ने कहा कि “विश्व की सभी प्रसिद्ध मुस्लिम हस्तियों के बीच ऐसा दूसरी बार हुआ हैं जब अजहरी मियान को शीर्ष 50 में जगह मिली हैं.”

एक आलिम के तौर पर मुफ़्ती अख्तर रज़ा खान कादरी,अज़हरी इस मुक़ाम पर पहुँचने वाले  एकलौते आलिम हैं. अजहरी मियान इस्लाम के प्रतिष्ठित विद्वान है और इस्लामिक विज्ञानं पर कई किताबे लिख चुके हैं. इतना ही नहीं 2016 में भारत सरकार ने मुफ़्ती अख्तर रज़ा खान की आत्मशक्ति, समृद्ध और सच्चाई के मद्देनज़र इनको भारत का प्रमुख न्यायाधीश भी नियुक्त किया गया था.

मौलाना अख्तर रज़ा खान कादरी,अज़हरी या अजहरी मियान अंग्रेजी भाषा में दिए गए फतवो (इस्लामिक कानून) के लिए सम्मानित भी किये जा चुके हैं. मुफ़्ती साहब ने अब तक 5000 से अधिक फतवे जारी किये हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें