Prime mInister Narendra Modi addressing the people
Prime mInister Narendra Modi addressing the people

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ओडिशा में एक सभा को सम्भोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के दिए हुए नारे “गरीबी हटाओ” की निंदा करते हुए पार्टी को आड़े हातो लिया. उन्होंने कहा की नारा देने वाले तो दे गए पर कभी इसको पूरा कर के नहीं दिखा पाए. उन्होंने कहा की नारा देने वालो की मंशा हो सकता सही हो पर उन्होंने इस वादे को पूरा करने में जो रास्ता चुन वह सही नहीं था.

और पढ़े -   बुलेट ट्रेन को लेकर आशुतोष राणा का तंज कहा, उधार की 'चुपड़ी' रोटी से अच्छी श्रम से अर्जित की गयी 'सुखी' रोटी

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर ओडिशा के तटीय कस्बे में एक रैली का आयोजन किया गया. जिसको संबोधित करते हुए मोदी ने देश में ‘संतुलित’ विकास का आहन किया और इस बात पर चिंता जताई कि प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर पूर्वी क्षेत्र किस प्रकार पिछड़ा रह गया.

अपने सम्भोधन में आगे बढ़ते हुए मोदी ने कहा “पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के ‘गरीबी हटाओ’ नारे पर सवाल उठाते हुए मोदी ने कहा कि हम पिछले 60 सालों से ‘गरीबी हटाओ’ के नारे को सुनते आ रहे हैं। मैं उनकी मंशा पर शंका जाहिर नहीं कर रहा हूं जिन्होंने यह नारा दिया था। मंशा सही रही होगी लेकिन गरीबी हटाने के लिए उन्होंने जो रास्ता चुना वह निश्चित रूप से गलत था क्योंकि गरीबी, बेरोजगारी और बीमारियां बढ़ी हैं”

और पढ़े -   गुजरात दंगों की जांच करने वाले वाईसी मोदी बने एनआईए प्रमुख

हारी सरकार गरीबों और मज़दूर तबके के लिए समर्पित हैं. हमारा मक़सद देश के हर हिस्से का विकास होना,और हर किसी को हमारी सरकार से फायदा होना, यही हमारा लक्षय हैं. भाजपा विकास का दूसरा नाम है. इसके साथ अपने सम्भोधन में आगे बढ़ते हुए मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा की पिछली सरकारों ने सोचा था कि वे देश के लिए अच्छे हैं. लेकिन हमने परिणाम देखें हैं.

और पढ़े -   रोहिंग्या मुस्लिमो को लेकर चिंतित है ममता बनर्जी, मोदी सरकार से की मदद की अपील

Web-Title- Modi Targeted the slogan Gareebi Hatao

Key-World- Modi, Odisha, Gareebi hatao, Congress


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE