i-was-kidnapped-says-hardik-patel

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने 2002 में हुए गुजरात दंगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्‍मेदार ठहराते हुए दंगों के लिए पाटीदार समुदाय के युवाओं का इस्‍तेमाल करने का आरोप लगाया है.

हार्दिक ने कहा कि कहा कि गोधरा के बाद हुए दंगों के लिए मोदी ने पाटीदार युवाओं का इस्‍तेमाल किया जिसकी वजह से 100 से ज्‍यादा पाटीयार युवाओं को दोषी ठहराते हुए उन्‍हें आजीवन कारावास की सजा दी गई.

हार्दिक ने आगे कहा, ‘2002 के दंगों का फायदा उठाते हुए मोदी पहले मुख्‍यमंत्री बने और फिर प्रधानमंत्री बन गए और दूसरी तरफ, पाटीदार समुदाय के लोगों को दंगों का दोषी पाया गया और वे जेलों में पड़े हैं.

य्न्होने आगे कहा कि बतौर प्रधानमंत्री मोदी जी जेलों में बंद इन पाटीदारों के लिए राष्‍ट्रपति से क्षमा की मांग कर सकते हैं लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे क्‍योंकि वह भारत में और दुनिया के सामने खुद को एक सेक्‍युलर शख्‍स के तौर पर पेश करना चाहते हैं.

हार्दिक के अनुसार 2002 के दंगों से जुड़े सरदारपुरा नरसंहार मामले में 31, ओड-1 हत्‍याकांड में नौ, दीपड़ा दरवाजा केस में 25, ओड-2 केस में 23, नरोदा पाटिया केस में 6 और मेहसाणा केस में 11 पाटीदारों को उम्रकैद हुई है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें