modi meets obdullah obdullah
modi meets obdullah obdullah
नई दिल्ली। भारत के 5 दिवसीय दौरे पर आए अफगानिस्तान के सीईओ और मंत्रिपरिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अलग-अलग मुलाकात की।मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान के सुरक्षा हालात, आतंकवाद से निपटने की तैयारियों के साथ-साथ अन्य द्विपक्षीय मामलों पर बातचीत हुई।
अब्दुल्ला मंगलवार को जयपुर में आतंकवाद पर होने वाले सेमिनार में हिस्सा लेंगे।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के पुत्र शौर्य डोभाल के इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस सेमिनार में रेल मंत्री सुरेश प्रभु और रक्षा मंत्री मनोहर परिकर सहित कई मंत्री हिस्सा लेंगे।गौरतलब है कि अब्दुल्ला की यह भारत यात्रा ऐसे समय में हुई है जब पीएम मोदी हाल ही में अफगानिस्तान की यात्रा से लौटे हैं। अपनी अफगानिस्तान यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने भारत द्वारा निर्मित संसद भवन का उद्घाटान किया था।
इसके अलावा अफगानिस्तान को तीन एमआई 35 हेलिकॉप्टर भी दिए गए थे। इस दौरान वहां भारतीय वाणिज्य दूतावास को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था।अब्दुल्ला की पीएम मोदी और विदेश मंत्री से मुलाकात के दौरान आतंकवाद चर्चा का मुख्य मुद्दा था।
गौरतलब है कि भारत अफगानिस्तान से नाटो सैनिकों की विदाई के बाद की स्थिति को लेकर लगातार चिंतित रहा है।अफगानिस्तान में सक्रिय कई आतंकी संगठनों के निशाने पर भारत है। ऐसे में भारत वहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद चिंतित है। इस मुलाकात में अब्दुल्ला ने आतंकवाद से निपटने की भावी रणनीति पर चर्चा की और भारत से सुझाव मांगे।

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें