अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अतिरिक्‍त सचिव अजय कुमार ने मुख्‍तार अब्‍बास नकवी से अल्‍पसंख्‍यक आयोग की नेशनल कांफ्रेंस के दौरान यह बात कही।

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी की मौजूदगी में राष्‍ट्रीय अल्‍पसंख्यक आयोग के एक अधिकारी ने बुधवार को अल्‍पसंख्‍यकों की सुरक्षा की बात उठाई। बताया जाता है कि अल्‍पसंख्‍यक आयोग के अतिरिक्‍त सचिव अजय कुमार ने मंत्री की मौजूदगी में कहा कि देश की वर्तमान स्थिति के चलते वे रात को सो नहीं पाते। उन्‍होंने सरकार से विश्‍वास और शांति बहाली की अपील की। अजय कुमार ने यह बात राज्‍य अल्‍पसंख्‍यक आयोग की नेशनल कांफ्रेंस के दौरान धन्‍यवाद ज्ञापन के दौरान कही।

बताया गया कि उन्‍होंने कहामंत्री से माफी मांगते हुए कहा, वे विषय से अलग मुद्दे पर बात कर रहे हैं। ‘देश का माहौल ऐसा है कि मैं रात को सो नहीं पाता। हमें शांति से रहने दीजिए।’ कुमार ने आगे कहा कि वे हिंदू हैं और तीन रुपये प्रति महीने की फीस में कॉन्‍वेंट स्‍कूल में पढ़े हैं। अजय कुमार 1984 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। अल्‍पसंख्‍यक आयोग में नियुक्ति से पहले वे सामाजिक न्‍याय मंत्रालय में थे। घटना के बारे में उन्‍होंने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया,’मुझे कांफ्रेंस में जो कहना था वो कह दिया। अब यही कह सकता हूं कि नौकरशाह होने के अलावा मैं एक इंसान भी हूं।’

वहीं नकवी ने बताया कि उन्‍होंने कुमार को मिलने के बुलाया है। उन्‍होंने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया,’उन्‍होंने क्‍या कहा और क्‍यों कहा यह तुरंत बताना मुश्किल है। लेकिन मैंने उन्‍हें मिलने के लिए बुलाया है। कांफ्रेंस के दौरान नकवी ने भाषण में कहा कि कुछ तथाकथित सेक्‍युलर राजनीतिक पार्टियों की राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते अल्‍पसख्‍यकों का विकास और विश्‍वास कमजोर हुआ है। (Jansatta)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें