गांधीनगर | उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शहीद जवानों के ऊपर दिए गए एक बयान ने भूचाल ला दिया है. लगभग पुरे देश से अखिलेश के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाये आ रही है. खुद गुजरात के कई शहीद जवानों के परिजन सामने आये है और अखिलेश के बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा की किसी भी जवान का शहीद होना किसी राज्य की नही बल्कि पुरे देश की क्षति है.

और पढ़े -   गौरक्षकों के डर से पहलू खान के ड्राइवर ने छोड़ा अपना मवेशी पहुंचाने का काम

कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए मुकेश राठौर के परिजनों ने अखिलेश यादव को करारा जवाब देते हुए कहा हमारा दर्द वो ही समझा सकता है जिसने कभी अपना बेटा, पिता या पति खोया हो. हमारे दर्द का अहसास किसी अखिलेश जैसे नेताओ के बयान से नही किया जा सकता. यह बात कहते हुए मुकेश की माँ सामजुबेन राठौड़ की आँखों में आंसू थे. जबकि मुकेश की पत्नी राजश्री ने अखिलेश के बयान को दिल तोड़ने वाला बताया.

और पढ़े -   बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25वे साल 2 लाख 'धर्म योद्धा' उतारेगी विश्व हिन्दू परिषद

उन्होंने कहा की जवान किसी राज्य का नही बल्कि पुरे देश का होता है. इसलिए उसकी क्षति भी पुरे देश की होती है. इस तरह जवानों को राज्यों में नही बाँटना चाहिए. मुकेश के अलावा 1987 में सियाचिन ग्लैशियर से पाकिस्तानी सेना को खदेड़ने में शहीद हुए नीलेश सोनी के भाई जगदीश सोनी ने भी अखिलेश के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा की लगता है की अखिलेश को गुजरात के बारे में ज्यादा जानकारी नही है.

और पढ़े -   गैंगरेप मामले में झूठ के जरिये मुजफ्फरनगर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश, अफवाह फैलाने वाले शख्स को ट्विटर पर फोलो करते है मोदी

इन सबके अलावा भी कई और जवानों के परिजनों ने अखिलेश के बयान को बेहद दुखद करार दिया. बताते चले की अखिलेश ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा था की उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत और देश के कई दुसरे हिस्सों के जवानों ने देश के लिए अपनी शहादत दी है. लेकिन कोई मुझे बता सकता है की गुजरात का कोई जवान देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ हो?


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE