जयपुर | लोकतंत्र में जनप्रतिनधि का स्थान बेहद अहम् है. हम अपने प्रतिनिधि को चुनकर सदन में भेजते है जिससे वो हमारी समस्याओ से सरकार को रुबुरु करा सके. इसके अलावा यह भी उम्मीद होती है की वह जरुरत पड़ने पर जनता की मदद भी कर सके. इसलिए एक जन प्रतिनिधि का जीवन कभी भी निजी नही होता. उसकी हर हरकत सार्वजानिक हो जाती है. इसलिए एक जनप्रतिनिधि का संवेदनशील व्यव्हार बहुत जरुरी है.

लेकिन राजस्थान में बीजेपी के एक विधायक ने बेहद ही संवेदनहीनता का परिचय देते हुए ऐसा काम किया जिसको देखकर हर कोई चकित रह गया. दरअसल नगला मौरोली डांग इलाके में खेतो पर बने कुछ कच्चे घरो में आग लग गयी. जिसकी वजह से कई घर पूरी तरह जल गए और उनमे रखा सामान भी जलकर ख़ाक हो गया. घरो में आग लगने की सूचना पर बयाना से बीजेपी विधायक बच्चू सिंह बंशीवाल भी मौके पर पहुंचे.

और पढ़े -   फर्जी बाबाओ की लिस्ट जारी करने वाले महंत मोहन दास हुए लापता, मोबाइल भी आ रहा स्विच ऑफ

यहाँ आकर उन्होंने तहशीलदार समेत कई अफसरों को मौके पर बुलाया और लोगो की मदद करने को कहा. इसके अलावा उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली और पीडितो को मदद का आश्वासन भी दिया. लेकिन इसी बीच उन्होंने अपना फोन निकाला और जल रहे घरो के सामने खड़े होकर सेल्फी लेने लगे. यह सब देखकर वहां खड़े लोग सकते में आ गए. लेकिन विधायक होने की वजह से कोई कुछ कह नही पाया.

और पढ़े -   मोदी सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, कहा - रोहिंग्‍या से देश की सुरक्षा को खतरा

हालाँकि अगर यह घटना यहाँ तक सिमित रहती तो शायद ही किसी को इस बात की भनक लगती. लेकिन बच्चू सिंह ने इस फोटो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो गयी और बच्चू सिंह को लोगो ने नसीहत देनी शुरू कर दी. उधर इस मामले में सफाई देते हुए बच्चू सिंह ने कहा की वो सेल्फी नही थी बल्कि अफसरों को मौके पर बुलाने के लिए मैंने यह तस्वीर लेकर उनको भेजी थी. जिससे उनको यह जानकारी मिल जाये की मैं मौके पर पहुँच चूका हूँ , वो भी जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे.

और पढ़े -   पीएम मोदी का ट्व‍िटर पर गाली देने वालों को फॉलो करने का सिलसिला अब भी जारी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE