पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय में जवाहर लाल नेहरू चेयर के प्रमुख बनने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है.

manmohan-singh

पूर्व प्रधानमंत्री एवं जाने-माने अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह पंजाब विश्वविद्यालय में फिर से पढ़ाने के लिए आ रहे हैं. वो यहां जवाहरलाल नेहरू चेयर के प्रमुख होंगे.कुलपति प्रो अरुण कुमार ग्रोवर ने इस बात की पुष्टि की है.

कुलपति ने बताया कि पंजाब विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और फिर फैकल्टी रहे डॉ. मनमोहन सिंह ने विश्वविद्यालय के उस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, जिसमें उनसे लंबे समय से खाली पड़े चेयर प्रोफेसर का पद संभालने का आग्रह किया गया था. कुलपति ने कहा ये गर्व की बात है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने प्रस्ताव स्वीकार किया.

बताया जा रहा है कि पद संभालने के बाद कैंपस में डॉ. मनमोहन सिंह फैकल्टी एवं विद्यार्थियों से तो रू-ब-रू होंगे ही, साथ ही यदि वो चाहेंगे तो अपने विशेष क्षेत्र में शोध भी कर सकेंगे.

गौरतलब है कि डॉ. मनमोहन सिंह ने पीयू से ही स्नातक और मास्टर की डिग्री ली थी. बाद में वो अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर और विश्वविद्यालय के करोसपोंडेंट विभाग के चेयरमैन भी रहे. (hindi.pradesh18.com)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें