malegaon-blast-nia-may-let-off-sadhvi-purohit

अपडेट – 6 PM 13 मई 2016 

2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आज शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। बताया जा रहा है कि इस चार्जशीट में साध्वी प्रज्ञा सिंह को क्लीन चिट मिल गई है। मामले में साध्वी, कर्नल पुरोहित और प्रवीण सहित सभी आरोपियों पर से मकोका हटा दिया गया है। मुंबई की स्पेशल अदालत इस मामले की चार्जशीट फाइल की गई। अब उन पर गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) (UAPA)अधिनियम के प्रावधानों के चार्ज लगाए जाएंगे जिसकी चार्जशीट यूएपीए कोर्ट, मुंबई में दाखिल की जाएगी। गौरतलब है कि मालेगांव ब्लास्ट 29 सितंबर 2008 को हुए थे जिसमें 4 लोग मारे गए थे और 79 लोग घायल हुए थे।

पुरानी न्यूज़ 

2008 में मालेगांव में हुए धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जेल से रिहा हो सकती है पिछले आठ वर्षों से जेल में बंद साध्वी को एनआईए ने चार्जशीट में से साध्वी प्रज्ञा का नाम नही शामिल करने का फैसला किया है.

गौरतलब है की जांच एजेंसियों ने पाया था की साध्वी प्रज्ञा का इन ब्लास्ट से सम्बन्ध था जिसके कारण इसे मुख्य आरोपियों में शामिल किया गया था.

सबसे चौकाने वाली खबर ये है की हेमंत करकरे द्वारा इस मामले में की गयी जांच को गलत बताया जा सकता है तथा इसी बात को लेकर अन्य आरोपी कर्नल पुरोहित के लिए भी यही बात कही जाने की सम्भावना है की अभियुक्त के खिलाफ़ दिए गये सुबूत झूठे थे तथा एटीएस ने ही कर्नल के आवास पर आरडीएक्स रखवाए थे.

जांच एजेंसी ने इस बात का निर्णय भी लिया है कि कर्नल पुरोहित समेत सभी आरोपियों के खिलाफ मकोका हटा दिया जाएगा. अब उन पर गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) (UAPA)अधिनियम के प्रावधानों के चार्ज लगाए जाएंगे जिसकी चार्जशीट यूएपीए कोर्ट, मुंबई में दाखिल की जाएगी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें