गुजरात यूनिवर्सिटी के वीसी एम एन पटेल ने जानकारी दी हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम.ए (राजनीति विज्ञान) में 62.3 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम श्रेणी में आये थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते केंद्रीय सूचना आयुक्त को पत्र लिखकर पीएम की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी को सार्वजनिक करने की मांग की थी।

kejiriwal-modiवीसी एम एन पटेल ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि ‘हमारे रिकॉर्ड बोल रहे हैं कि 83 में मोदीजी ने गुजरात यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस के छात्र की हैसियत से एम ए फर्स्ट क्लास मार्क्स से पास किया है।’ पटेल ने यह भी कहा कि ‘6-8 महीने पहले भी उनसे ऐसी सूचना मांगी गई थी लेकिन नियम के मुताबिक किसी X की मार्क शीट Y नहीं मांग सकता। साथ ही आरटीआई एक्ट के तहत जब तक बहुत जरूरत न हो 20 साल से पुरानी जानकारी नहीं मांगी जा सकती है। वीसी ने साफ किया कि उनसे सीधे सूचना नहीं मांगी गई थी और अब केंद्रीय सूचना आयोग ने जानकारी मांगी थी इसलिए उन्हें दी गई है।

केजरीवाल ने चिट्ठी में केंद्रीय सूचना आयुक्त एम श्रीधर आचार्युलू पर आरोप लगाया था कि वह पीएम की शैक्षणिक योग्यता को छुपाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने लिखा था ‘ऐसे आरोप लग रहे हैं कि पीएम मोदी के पास कोई डिग्री ही नहीं है। देश के लोग सच जानना चाहते हैं। इसके बावजूद आप डिग्री से संबंधित रिकॉर्ड को सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? यह गलत है।’


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें