आगरा | वैसे तो बारिश के मौसम में तेज आवाज के साथ बिजली का कड़कना एक सामान्य प्रक्रिया है लेकिन अगर इस आवाज के साथ जमीन फट जाए तो लोगो के बीच डर का माहौल बनना लाजिमी है. कुछ ऐसी ही घटना आगरा में घटित हुई है जहाँ तेज आवाज के कारण लोगो के घर हिल गए, तेज कम्पन हुआ और झमाझम बारिश होने लगी. इसके बाद जब लोगो ने बाहर आकर देखा तो उनकी आँखे फटी की फटी रह गयी.

और पढ़े -   गुजरात दंगो पर झूठ बोलने को लेकर राजदीप सरदेसाई ने अर्नब गोस्वामी को बताया फेंकू

दरअसल जब लोग अपने घरो से बाहर निकले तो उन्होंने देखा की थोड़ी ही दूर में खाली खेतो में धरती फट चुकी है. जमीन में इतनी बड़ी दरार पड़ चुकी थी की एक इंसान उसमे उतर जाए. धरती फटने से वहां रहने वाले लोगो में डर पैदा हो गया जिसके बाद तहसीलदार को बुलाकर मामले की सूचना दी गयी. तहसीलदार ने इसकी रिपोर्ट बनाकर भू वैज्ञानिको को भेज दी है.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह सुबह आगरा के पुरेहतन गाँव के लोगो को काफी तेज आवाजे सुनाई देने लगी. यह आवाज इतनी तेज थी की गाँव की बस्ती के घर हिलने लगे. गाँव के नागरिको के अनुसार यह कुछ इस तरह की आवाज थी जैसे फाइटर जेट के चलने के दौरान होती है. हालाँकि कुछ देर बाद ही यह आवाज बंद हो गयी और झमाझम बारिश शुरू हो गयी.

और पढ़े -   रोहिंग्या शरणार्थियों की आने की संभावना के चलते भारत ने म्यांमार के साथ की अपनी सीमा सील

जैसे ही बारिश थमी लोगो अपने घरो से बाहर निकले. जैसे ही कुछ लोग बस्ती के नजदीक राम दास शर्मा और थान सिंह के खाली खेतो की और गए तो उन्होंने वहां जमीन को फटे हुए देखा. प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार खेतो में करीब 125 मीटर लम्बी और 6 फीट गहरी दरार पड़ी हुई थी. इसकी सूचना तुरंत तहशीलदार देवेन्द्र सिंह यादव को दी गयी. देवेन्द्र सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे और इसकी रिपोर्ट बनाकर भू विभाग को भेज दी. इस घटना से गाँव निवासी काफी सहमे हुए है.

और पढ़े -   दशहरे और मोहर्रम पर नही बजेगा डीजे और लाउडस्पीकर, योगी सरकार ने दुर्गा प्रतिमा और ताजिया की ऊंचाई भी की निर्धारित

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE