नई दिल्ली | पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ईवीएम् मशीन के ऊपर उठ रहे सवाल और गहराते जा रहे है. खासकर दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे को बड़े जोर शोर से उठाना शुरू कर दिया है. यही नही मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी दिखने वाली एक मशीन के छेड़छाड़ करके भी दिखाई.

अब आम आदमी पार्टी इसी मुद्दे को और जोर शोर से उठाने के मूड में है. इसलिए उन्होंने गुरुवार को चुनाव आयोग के सामने प्रदर्शन करने का फैसला किया है. पार्टी की मांग है की आने वाले सभी चुनावो में 100 फीसदी वीवीपेट का इस्तेमाल हो और वोटो की गिनती के समय 25 फीसदी VVPAT पर्चियों का मिलान ईवीएम् के साथ किया जाए. इसके अलावा आज सौरभ भारद्वाज ईवीएम् को लेकर एक और खुलासा करने वाले है.

और पढ़े -   बीजेपी नेता की गौशाला में भूख प्यास से मर गयी दर्जनों गाय, शवो को कुत्ते रहे नोच

उधर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ईवीएम् छेड़छाड़ मामले में अरविन्द केजरीवाल का समर्थन किया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा की ईवीएम् टेंपरिंग बहुत खतरनाक स्कैंडल है, हम हर मोर्चे पर इसके खिलाफ आवाज उठाने के तैयार है. लालू के अलावा जेडीयु ने भी केजरीवाल का समर्थन किया है. जेडीयु के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा की जो भी दिल्ली विधानसभा में दिखाया गया वो ईवीएम् पर सवाल खड़े करने के लिए काफी है.

और पढ़े -   शरद यादव के आह्वान पर दिल्ली में एकजुट हुए विपक्षी दल

हालाँकि कांग्रेस अभी भी इस पेशोपेश में है की वो आम आदमी पार्टी का समर्थन करे या नही. उनके ज्यादातर प्रवक्ता दिल्ली विधानसभा में हुई ईवीएम् टेंपरिंग घटना का समर्थन नही कर रहे है लेकिन उनका कहना है की अगर लोकतंत्र में अगर कोई भी व्यक्ति किसी बात पर संदेह जताता है तो उसको दूर अवश्य किया जाना चाहिए. अगर ईवीएम् पर सवाल उठ रहे है तो चुनाव आयोग को उनको दूर करने के प्रयास करने चाहिए.

और पढ़े -   ट्रिपल तलाक असंवैधानिक नहीं, यह मुस्लिम कानून का अहम् हिस्सा: चीफ जस्टिस खेहर

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE