elec

भारत के तीन राज्यों तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आरंभ हो गया है। सोमवार को तमिलनाडु की 232 सीटों, केरल की 140 सीटों और पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। सोमवार के चुनाव जयललिता और ओमन चांडी दोनों की सत्ता के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। तमिलनाडु में जयललिता के सामने एम करूणानिधि कड़ी टक्कर दे रहे हैं वहीं केरल में चांडी को वी एस अच्युतानंदन का सामना करना पड़ रहा है।

और पढ़े -   भारत में क़तर रियाल को बदलने में किसी भी प्रकार की रोक नहीं: आरबीआई

सभी पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव के नतीजे 19 मई को घोषित होंगे। । पश्चिम बंगाल और असम सहित इन राज्यों में पिछले दो महीने से प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। इन विधानसभा चुनावों को मिनी आम चुनाव माना जा रहा है।

तमिलनाडु में अब तक सिर्फ अन्नाद्रमुक और द्रमुक के बीच तथा केरल में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और माकपा नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के बीच मुकाबला होता आया है जबकि भाजपा तमिलनाडु और केरल में पदार्पण करने में जुटी है।

और पढ़े -   मोदी सरकार ने विवादित लेखिका तस्लीमा नसरीन का एक साल के लिए बढ़ाया वीजा

तमिलनाडु में 3,740 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। केरल में 109 महिलाओं सहित 1,203 उम्मीदवार, 140 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE