नई दिल्ली | दिल्ली सरकार में जल मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाये है. इनमे से एक सरकारी अस्पतालों में दवाईयों की खरीद फरोख्त में अनियमिताये बरतने का भी आरोप है. इसके अलावा दवाइयों के भण्डारण और उनकी उपलब्धता को लेकर भी कई संगीन आरोप लगाए गए. इन सभी आरोपों पर फ़िलहाल केजरीवाल ने चुप्पी साधी हुई लेकिन खबर है की जल्द ही वो इन सब आरोपों पर करार जवाब देंगे.

और पढ़े -   कभी तीन तलाक के बचाव में दलील देने वाला मुस्लिम पर्सनल बोर्ड, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हुआ दो फाड़

मिली जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग से एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है जिसमे दिल्ली के सरकारी अस्पताल, डिस्पेसरी और वेयर हाउस की सभी जानकारी उपलब्ध हो. सूत्रों के अनुसार विभाग ने करीब 250 पेज की एक रिपोर्ट बनाकर केजरीवाल को भेज दी है. खबर है की वो इसे जल्द ही सार्वजानिक कर सकते है. माना जा रहा है की यह रिपोर्ट कपिल मिश्रा के सभी आरोपों का करारा जवाब होगी.

स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया की मुख्यमंत्री के निर्देश पर विभागीय टीम दो सप्ताह से दवाईयों के भण्डारण को लेकर काम कर रही थी. इसके अलावा वेयर हाउसो का भी निरिक्षण किया गया. इसके बाद टीम ने रिपोर्ट तैयार कर विभाग के उच्च अधिकारियो को सौप दी. अधिकारियो के अनुसार रिपोर्ट आने के बाद दवाइयों की पूरी स्थिति को ऑनलाइन कर दिया जायेगा. इससे दवाइयों की उपलब्धता के बारे में सारी जानकारी ऑनलाइन मिल सकेगी.

और पढ़े -   मुस्लिम माने की उनके पूर्वज है हिन्दू , कश्मीर से कन्याकुमारी तक सबका डीएनए एक- सुब्रमण्यम स्वामी

विभाग ने यह रिपोर्ट केजरीवाल को भेज दी है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से सरकारी अस्पतालों में दवाइयों की कमी की शिकायत मिल रही थी जिसके बाद केजरीवाल ने स्वयं कई अस्पतालों का दौरा किया. इसके बाद ही केजरीवाल ने विभाग से रिपोर्ट बनाने के लिए कहा. अधिकारियो का दावा है की वेयर हाउस में दवाइयों का काफी स्टॉक है. यही से जरुरत पड़ने पर अस्पताल में दवाईया भेजी जाती है. कुछ ऐसी वेक्सीन होती है जिन्हें अस्पताल में नही रख सकते.

और पढ़े -   ईद-उल-अजहा पर मुसलमान बेखौफ होकर करें कुर्बानी: मौलाना अरशद मदनी

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE