नई दिल्ली | दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बने करीब सवा दो साल हो चुके है. इस छोटे से अन्तराल में उन्होंने कई क्षेत्रो में अच्छे काम किया है जिनको देश ही नही विदेशो में भी सराहा जा रहा है. लेकिन कुछ क्षेत्र अभी भी ऐसे है जहाँ उनको काफी काम करना बाकी है. जैसे पूरी दिल्ली में पानी की पाइपलाइन बिछाना एक बड़ा काम है जो अभी बाकि है. हालाँकि सरकार का दावा है की उन्होंने करीब 350 कॉलोनियो में पाइप लाइन बिछाई है.

लेकिन नगर निगम में बीजेपी की सरकार होने की वजह से केजरीवाल सरकार को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है. आप विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है की अगर उन्हें नगर निगम की जमीन में पाइप लाइन बिछानी हो तो इसके लिए उनकी मंजूरी की जरूरत पड़ती है लेकिन वो हमें इसकी इजाजत नही देते. इसलिए काफी कॉलोनियो में पाइपलाइन बिछाने में समस्या आ रही है. लेकिन करीब 50 जगहों पर आप के पार्षदों की जीत ने इस काम को कुछ आसान कर दिया है.

और पढ़े -   कर्नाटक में राहुल गाँधी ने किया 'इंदिरा कैंटीन ' का उद्घाटन, 5 रूपए में नाश्ता तो 10 रूपए में मिलेगा खाना

अब जिन जगहों पर आप के पार्षद जीत कर आये है वहां पर इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है. उन इलाको में आप विधायक और पार्षद मिलकर जनता के विकास का काम काफी तेजी से कर रहे है. दिल्ली के एक इलाके में पिछले काफी सालो से पानी की समस्या चल रही थी. पानी रोज आ जाता था लेकिन कही से पाइप लाइन के लीक होने की वजह से उसमे गटर का पानी भी मिलकर आता था.

और पढ़े -   चीन के साथ कभी-भी हो सकती है भारत की झड़प: पूर्व सेनाप्रमुख वीपी मलिक

यहाँ के स्थानीय नागरिको ने बताया की हमने इस सम्बन्ध में एक पत्र लिखकर यहाँ के विधायक को समस्या से रुबुरु कराया. अब चूँकि यहाँ का पार्षद भी आम आदमी पार्टी से ही जीत कर आया है तो इसका असर यह हुआ की चार दिन बाद ही यहाँ नई पाइपलाइन के लिए खुदाई शुरू हो गयी. केवल 20 दिन के अन्दर ही पुरे ब्लाक में नई पाइपलाइन बिछा दी गयी. नई पाइपलाइन की वजह से लोगो को स्वच्छ और अच्छे प्रेशर के साथ पानी मिल रहा है. काम होने की वजह से यहाँ के स्थानीय लोग दिल्ली सरकार की काफी तारीफ कर रहे है.

और पढ़े -   जस्टिस खेहरः अग्रेज़ों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाले अब्दुल्लाह और शेर अली अफरीदी का नाम सुना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE