केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश भर में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने को लेकर एक बार फिर से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कश्मीरियों के साथ शालीनता भरा व्यवहार किया जान चाहिए. इसके साथ ही उन्हें आरामदायक वातावरण मुहैया कराये जाने की भी बात कही.

चंडीगढ़ में नॉर्दर्न जोनल काउंसिल की बैठक में शामिल होने के दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के सभी युवा हमारे बच्चे हैं और उनके साथ शालीनता भरा और अच्छा व्यवहार होना चाहिए. नॉर्दर्न जोनल काउंसिल की 28वीं बैठक में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और चंडीगढ़ राज्य शामिल हुए. इस बैठक की अध्यक्षता राजनाथ सिंह ने की. इस काउंसिल की अगली बैठक अब राजस्थान में होगी.

और पढ़े -   शिवराज में जंगलराज, बंधुआ मजदूरी से मना करने पर दलित महिला की काटी गयी नाक

वहीँ  दूसरी और केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि आज कश्मीर घाटी से लौटने के बाद  गृह मंत्री राजनाथ सिंह को वहां के हालात पर रिपोर्ट देंगे. केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने घाटी में मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के लिए गुरुवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा किया.

महर्षि इस यात्रा के दौरान राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिले और उनसे राज्य की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की. राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष प्रशासन, पुलिस और सैन्य अधिकारियों के साथ भी गृह सचिव बैठक भी की.

और पढ़े -   देखे वीडियो: लद्दाख में चीनी सैनिकों ने पत्थरबाजी के साथ भारतीय सैनिकों से की थी हाथापाई

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE