bsf-jawan650_650x488_51436457778

श्रीनगर में कश्मीरी युवकों द्वारा  इंडियन आर्मी के घायल जवानों की मदद करने पर इंडियन आर्मी ने मदद करने वालें कश्मीरी युवकों का शुक्रिया अदा किया हैं.

इंडियन आर्मी के उत्तरी कमांड के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा गया, “सेना उन स्थानीय युवाओं का शुक्रिया अदा करती है जिन्होंने श्रीनगर के पांठा चौक पर हादसे में फंसे सैनिकों की मदद की.”

दरअसल दो दिन पहले श्रीनगर के लसजन एरिया में बाईपास के पास आर्मी का एक ट्रक पेड़ से टकरा कर बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दौरान ट्रक में आर्मी के जवान घायल अवस्था में फंसे हुए थे. इस दौरान रास्ते से गुजर रहें कुछ कश्मीरियों युवकों ने जब ये देखा तो वे मौके पर पहुंचे और जवान की बाहर निकालने की कोशिश की.

और पढ़े -   भारत में स्पीड ब्रेकर जान बचाते नहीं बल्कि जान लेते है, हर दिन होती है 30 दुर्घटना और 9 मौत

उन्होंने एक ट्रक को बराबरी पर खड़ा कर जवान को अपनी जान की परवाह न करते हुए जवानों को ट्रक से बाहर निकाल लिया. इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने विडियो बनाकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर कर दिया. जो अब सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा हैं.

हालांकि इससे पहलें भी कई बार ऐसे मामलें पेश आयें जब कश्मीरियों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की जान बचाई. बीते दिनों जुलाई के महीने में अमरनाथ यात्र‍ियों से भरी बस का जम्‍मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे नंबर एक पर एक्सीडेंट के दौरान कश्मीरी युवकों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए कर्फ्यू तोड़कर घायलों की मदद की थी.

और पढ़े -   भारतीय अर्थव्यवस्था को नोटबंदी से अब तक का हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

गौरतलब रहें कि ये मामला ऐसे वक्त पेश आया जब हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा को तीन महीने से ऊपर का वक्त गुजर चूका हैं, विरोध प्रदर्शनों में 100 के करीब कश्मीरियों की जान चुकी हैं. हजारों की संख्या में लोग घायल हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE