ri

इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन देहात के पुखरायां के पास पटरी से उतर गए. हादसे में अब तक 63 लोगों की मौत हो गई है. करीब 150 लोगों इस हादसे में घायल हुए हैं. हादसा रविवार सुबह करीब तीन बजे तब हुअा जब ट्रेन इंदाैर से पटना की अाेर जा रही थी.

कई यात्री अब भी बोगियों में फंसे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालने का काम तेजी से चल रहा है. इन सभी को गैस कटर की मदद से बाहर निकाला जाएगा. घायलों को कानपुर के उर्सला अाैर कानपुर देहात के जिला अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है.

पाेस्टमार्टम हाउस पर तैनात एसडीएम ने भी हादसे में 60 मरने की पुष्टि है. उन्हाेंने बताया कि यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं सीएमअाे कानपुर देहात ने भी 50 लाेगाें के शव की अकबरपुर व 10 लाेगाें के शव की पुखरायां पाेस्टमार्टम हाउस में हाेने की पुष्टि की.

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा हादसे की वजह जानने के लिए भी जांच शुरू की जाएगी. प्रभु ने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये डिब्बे पटरी से उतरे
रेलवे के मुताबिक जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उनमें सीटिंग कम लगेज रैक और GS, GS, A1, B1/2/3, BE, S1/2/3/4/5/6 हैं। एसी की बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE