जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार नई मुसीबत में पड़ गए हैं। बुलंदशहर (उत्‍तर प्रदेश) के बजरंग दल कार्यकर्ता कन्‍हैया के खिलाफ कोर्ट में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है। हेमंत सिंह नाम के राइट विंग एक्टिविस्‍ट ने बुलंदशहर के चीफ ज्‍यूडीशियल मजिस्‍ट्रेट के पास याचिका दाखिल की है। इसमें उन्‍होंने कन्‍हैया पर सेना का अपमान करने का आरोप लगाया है।

JNUSU president Kanhaiya Kumar

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, हेमंत सिंह पहले बुलंदशहर पुलिस के पास कन्‍हैया के खिलाफ केस दर्ज कराने गए थे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। हेमंत बताया कि जब वह बुलंदशहर के चीफ ज्‍यूडीशियल मजिस्‍ट्रेट के पास गए थे, तब वह मौजूद नहीं थे। लेकिन एडिश्‍नल सीजेएम भरत सिंह यादव मौजूद थे। इसके बाद हेमंत सिंह और उनके संगठन ने 124-A (देशद्रोह) और इंडियन पीनल कोड 153-B (IPC) के तहत मामला दायर कराया। कोर्ट ने उन्‍हें 28 मार्च को अदालत में उपस्थित रहने को कहा है।

हेमंत ने बताया कि उन्‍होंने कोर्ट में एक वीडियो क्लिप भी सबमिट कराई है। आरोप है कि कन्‍हैया कुमार ने 8 मार्च को महिला दिवस पर दिए भाषण में कहा था कि कश्‍मीर में सेना के जवान महिलाओं के साथ बलात्‍कार कर रहे हैं। हेमंत ने जो वीडियो क्लिप कोर्ट को दी है, वह कन्‍हैया के 8 मार्च को दिए गए भाषण की है।

आपको बता दें कि 9 फरवरी को जेएनयू में कथित तौर पर की गई देशविरोधी नारेबाजी के मामले में भी कन्‍हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मामला दिल्‍ली में दर्ज है। इस मामले में फिलहाल उन्‍हें जमानत मिली हुई है। (Hind Khabar)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें