चेन्नई | सोशल मीडिया पर आजकल जी बाला का एक कार्टून खूब वायरल हो रहा है. इस कार्टून के जरिये जी बाला ने हमारे सिस्टम पर तंज कसने की कोशिश की है. लेकिन हमारे देश के शासन-प्रशासन को यह बिलकुल पसंद नही है की कोई देश के सिस्टम पर तंज कसे. इसलिए जी बाला को रविवर को गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी गिरफ़्तारी के बाद मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हसन ने नाराजगी जाहिर की है.

कार्टूनिस्ट की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कमल हसन ने कहा ,’आतंकवाद अतिवाद से अलग है. मैं अपनी विचारधारा दूसरों पर थोपता नहीं हूं. मैं एक तर्कवादी हूं. अगर आप सच बोलने वालों को सलाखों के पीछे बंद कर देंगे, तो जेलों की संख्या उन्हें रखने के लिए कम पड़ जाएंगी.’ उधर जी बाला की गिरफ़्तारी के विरोध में चेन्नई भर के पत्रकार सोमवार शाम चार बजे विरोध प्रदर्शन करेंगे.

उल्लेखनीय है की जी बाला ने 24 अक्टूबर की रात को अपने फेसबुक पेज से एक कार्टून पोस्ट किया. इसमें दिखाया गया की तीन नग्न लोगो के सामने एक बच्चा आग में झुलस रहा है. लेकिन ये तीनो बच्चे को बचाने के बजाय तमाशबीन बने हुए है. यही नही इन लोगो ने खुद को नोटों की गड्डी से ढक रखा है. जी बाला ने इस कार्टून के जरिये तीन लोगो को एक परिवार की मौत का जिम्मेदार माना है जिन्होंने दो हफ्ते पहले कलक्ट्रेट के सामने आत्महत्या कर ली थी.

कार्टून बनाने के बाद तिरुनवेल्ली में एक जिलाधिकारी ने जी बाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में आरोप लगाया गया की जी बाला ने मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी, नेल्लाई के जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कार्टून बनाया है. यह इन लोगो की छवि खराब करने का प्रयास है. डीएम की शिकायत के बाद रविवार को जी बाला को गिरफ्तार कर लिया गया. बाला पर सूचना और प्रौद्योगिकी अधियिनयम की धारा 67 और भारतीय दंड संहिता की धारा 501  के तहत मामला दर्ज किया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE