Kairana-1-620x400

मुसलमानों के डर से हिंदुओं के पलायन पर भाजपा सांसद हुकुम सिंह की ओर से जारी346 हिंदुुओं के कैराणा छोड़ जाने की सूची में कई गलतियाँ सामने आने पर बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने सूची को दोबारा चेक करने की बात कही हैं. भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने आरोप लगाया था कि 346 हिंदू मुसलमानों की धमकियों और गुंडागर्दी से परेशान होकर कैराणा छोड़ गए.

और पढ़े -   सीएजी की रिपोर्ट में खुलासा - यात्रियों को खाने लायक भोजन भी नहीं दे पा रहा रेलवे

इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार इस लिस्‍ट में 22 नामों का पता लगाया. इनमें से पांच लोगों की मोत हो चुकी हैं. साथ ही चार अच्‍छे अवसरों की तलाश में कैराणा छोड़कर गए, इनके अलावा 10 परिवारों ने 10 साल पहले ही कैराणा छोड़ दिया था. जबकि तीन परिवार स्‍थानीय अपराधियों के डर से बाहर चले गए.

इस बारे में जब हुकुम सिंह से बात की तो उन्‍होंने बताया, ”मुझे शिकायत मिली है कि कुछ नाम ऐसे हैं जो कई साल पहले यहां से चले गए. मंगलवार को मैं खुद इन सभी पतों को वेरिफार्इ करूंगा। पार्टी कार्यकर्ता सभी पतों पर जाएंगे। मैं एक दूसरी लिस्‍ट भी दूंगा.”

और पढ़े -   मसूरी में बीजेपी युवा मोर्चा और हिन्दू जागरण मंच की गुंडागर्दी , जबरन बंद करा दी एक कश्मीरी की दूकान

सोमवार को उत्‍तर प्रदेश पुलिस और शामली जिला प्रशासन द्वारा जमा की गई 118 नामों की सूची में भी पांच लोग मृत, 12 जीवित, 46 2011 के बाद गए जबकि 55 6-11 साल पहले यहां से गए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE